Pages

Tuesday 26 February 2013

आदत....

         यकीन मानो जो कुछ भी कहा बस गुस्से मे ही कहाक्या करे तुम पर इतना गुस्सा जो  रहा था। तुम्हे चोट पहुँचाने या दर्द देने की मेरी कोई मंशा नहीं थीबस तुम्हारा नाम मोबाइल पर फ़्लैश हुआ और मेरा गुस्सा सातवें असमान पर। और क्यूँ  करे तुम पर गुस्सा तुम हो इस लायक आज पुरे दो महीने बाद तुमने फ़ोन किया थाक्या इन साठ दिनों में तुम्हे मेरी कभी याद नहीं आईएक पल के लिए भी तुम्हे नहीं लगा की हमसे बात कर लेंऔर आज फ़ोन करके पूछते हो ''कैसी हो ?'' तुमको क्या लगता हैकैसी होउंगी मै ? अच्छी या बुरी हालात मेंऔर तुमको इससे फर्क भी क्या पड़ता हैकि मै किस हालात में हूँ।
       
          माना की हम दोस्त है और उस रिश्ते तक हम नहीं पहुंचे हैलेकिन फिर भी क्या एक दोस्त अपने दोस्त की हाल-खबर नहीं ले सकताऔर जब मै कोशिश करती हूँ तब तुम कभी फ़ोन नहीं उठातेकभी-कभी लगता है जानबूझ कर फ़ोन नहीं उठाते होमन तो करता है तुम्हारे फ़ोन में घुस कर तुम्हारा मुहं तोड़ दूँ।
        
          कल गयी थी मै तुम्हारे फ़्लैट पर लेकिन ताला लगा देख कर वापस  गयीपहले तो हिम्मत हुई की आस-पास के लोगो से तुम्हारे बारे में पूछूँ पर फिर लगा किस हैशियत से तुम्हारे बारे में पूछूंगी ? गलती तुम्हारी भी नहीं हैतुम हर सम्बंधों की सीमा रेखा जानते हो और उसी में खुश रहना भीलेकिन मेरा क्यामै तो अपने इस रिश्ते को एक नाम देना चाहती हूँएक दूसरी पहचान देना चाहती हूँ और कही  कही तुम्हे भी पता है ऐसा मुझे लगता है। कही इसी लिए तो तुम मुझसे ........निखिल ये दिल सिर्फ धडकने के लिए नहीं होते हैये भी किसी से जुड़ना चाहते हैये भी कुछ महसूस करते हैऔर शायद मेरा दिल तुमसे जुड़ गया हैतुमको महसूस करने लगा है। जानते होहर एक अच्छे रिश्तों की शुरुआत दोस्ती से होती है बाद में वो मुकम्मल होते है। और आज मै कबूल करती हूँ कि मै तुम्हे चाहती हूँ। तुम्हारी तमाम हरकते जो मुझे अच्छी नहीं लगती थीउनको भी जब अकेली होती हूँ तो सोच कर चेहरे पर मुस्कान  जाती है। 
      
          पर मुझे तुमसे शिकायतें भी बहुत हैजो शायद जायज भी हैएक लड़की होने के नाते मेरे पास शिकायतों का एक पुलिंदा है पर मै आज उन सारी शिकायतों को दरकिनार करती हूँ। मुझे तुम से कुछ नहीं चाहिएमुझे नहीं जानना कि मेरा और तुम्हारा भविष्य कैसा होगामुझे नहीं जानना की ये रिश्ता मुकम्मल होगा भी या नहींबस दो घडी तुमसे बात कर लूँ मेरे लिए वही बहुत हैलेकिन तुम्हारा कुछ अता-पता हो तब तो मै तुम से बात करूँ। पिछली मर्तबा फ़ोन किया था कि कहीं मिलते है। एक साल होने को  रहा तुमसे मिले हुएऔर फिर मै तुम्हारा हर दिन हर पल इंतेज़ार करती रहीलेकिन  तुम आये  तुम्हारा फ़ोन। और आज जब तुम्हारा फ़ोन आयातो मैंने गुस्से में  जाने क्या-क्या बोल दिया।
      
          मुझे पता है की तुम नाराज़ नहीं हुए होगेक्यों कि  तुमको तो आदत हो गयी होगीलेकिन मुझे ये भी पता है की अब शायद तुम्हारा फ़ोन कभी नहीं आयेगा। 

No comments:

Post a Comment